CSC Digital Anganwadi Scheme under Meri Fulwari and CSC Bal Vidyalaya Project

CSC Digital Anganwadi Scheme under Meri Fulwari and CSC Bal Vidyalaya Project

CSC Digital Anganwadi Scheme under Meri Fulwari and CSC Bal Vidyalaya Project: गाँव के बच्चो को शहरो के बड़े बड़े प्लेस्कूल की तरह बुनियादी शिक्षा के साथ कंप्यूटर की शिक्षा देने के उद्देश्य से CSC Bal Vidyalaya व Meri Fulwari Scheme के जरिये Aganwadi Kendra के भीतर CSC Vle के द्वारा Computer व Amazon Alexa को स्थापित किया जा रहा है! विवेक शर्मा CSC District Manager Jind के अनुसार हाँथवाला गाँव को डिजिटल बनाने के लिए अप्रूवल आ चुकी है| CSC Digital Anganwadi Scheme,

और सम्बंधित आंगनवाडी को पेंट करने के साथ वह प्लास्टिक की कुर्सियों के साथ दो कंप्यूटर व अलेक्सा की स्थापना की गयी है! जिसका उद्घाटन जल्द ही किया जायेगा!

CSC Digital Anganwadi Scheme, DISHA प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए 9766 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता

मणिपुर के नौ जिलों में ICDS CSC Digital Anganwadi Scheme, परियोजना को लागू करने वाले 9766 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता – बिष्णुपुर, चंदेल, चुराचंदपुर, इम्फाल पूर्व, इम्फाल पश्चिम, सेनापति, तामेंगलोंग, थोउबल और उखरुल – मणिपुर में बुनियादी आईटी कौशल के लिए डीआईएसए प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। ।

मणिपुर में समाज कल्याण विभाग ने राज्य के आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए डिजिटल सशक्तीकरण अभियान (DISHA) CSC Digital Anganwadi Scheme, के तहत अपना समर्थन दिया है। 3 मार्च 2015 को लिखे गए एक पत्र में, समाज कल्याण निदेशक ने राज्य के सभी डीपीओ को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए अपने-अपने जिलों के सभी सीएससी की पहचान करने के लिए कहा है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए DISHA प्रशिक्षण का समर्थन 

तमिलनाडु एकीकृत बाल विकास सेवा मिशन ने राज्य में 50,000 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए डिजिटल सुरक्षा अभियान का समर्थन किया है। मिशन निदेशक श्री एन। मथिवाणन के कार्यालय से राज्य के सभी जिला कलेक्टरों को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें उनसे अनुरोध किया गया है कि वे अपने-अपने जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण में लगे सीएससी की पहचान करने में और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने में सीएससी की पहचान करने में मदद करें। कार्यक्रम के लिए नामांकन।

Leave a Comment

icon

Bharat Yojana want to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime

%d bloggers like this: